Footprinting through Competitive Intelligence
Competitive Intelligence सभा प्रतियोगियों के संबंध में जानकारी, विश्लेषण और आंकड़ों को इकट्ठा करने की एक विधि है।Competitive Intelligence एकत्रण प्रक्रिया गैर-हस्तक्षेपशील है क्योंकि यह विभिन्न संसाधनों के माध्यम से जानकारी संग्रह की प्रक्रिया है। प्रतिस्पर्धी बुद्धि के कुछ बुनियादी स्रोत हैं:
- Official Websites
- Job Advertisements
- Press releases
- Annual reports
- Product catalogs
- Analysis reports
- Regulatory reports
- Agents, distributors & Suppliers
To get competitive information, you should visit websites like EDGAR, LexisNexis, Business Wire & CNBC. ये वेबसाइटें कानूनी समाचार, प्रेस विज्ञप्ति, वित्तीय जानकारी, विश्लेषण रिपोर्ट, और आगामी परियोजनाओं और योजनाओं सहित कंपनियों की जानकारी और रिपोर्ट भी एकत्र करती हैं। अधिक जानकारी के लिए, इन वेबसाइटों पर जाएं: -
ID | Websites | URL |
---|---|---|
1 | EDGAR | EDGAR |
2 | LexisNexis | LexisNexis |
3 | Business Wire | Business Wire |
4 | CNBC | CNBC |
5 | Hoovers | Hoovers |
- When did the company begin?
- Evolution of the company
- Authority of the company
- Background of an organization
- Strategies and planning
- Financial Statistics
- Other information
वेबसाइटों के आंकड़ों की जांच के लिए कुछ वेबसाइट निगरानी उपकरण हैं, जिनका व्यापक रूप से डेवलपर्स, हमलावरों और प्रवेश परीक्षक द्वारा उपयोग किया जा रहा है। इन उपकरणों में वेब-स्टेट और एलेक्सा और अन्य टूल्स शामिल हैं जो लक्षित वेबसाइट की रैंकिंग, दुनिया भर के उपयोगकर्ता के लिए भौगोलिक दृश्य, दुनिया भर में उपयोगकर्ताओं की संख्या, विभिन्न देशों के उपयोगकर्ता, दैनिक पृष्ठों के उपयोगकर्ता, साइट पर दैनिक समय, साइट की कुल संख्या, and much more.
Website Traffic Monitoring Tools
In the figure above, the most popular site, Amazon.com is searching by Alexa. नतीजा एलेक्सा यातायात रैंकिंग, वेबसाइट के वैश्विक रैंक, संयुक्त राज्य अमेरिका में रैंक दिखाता है। Scrolling down the page shows furthe results such as a Geographical view of the audience, percentage, and ranking in every country and much more.
Similarly, another tool like Web-stat and Monitis monitor website traffic for collecting bounce rate, live visitors map, and other information.
Tracking Online Reputation of the Target
Tracking Online प्रतिष्ठा को ट्रैक करना किसी संगठन की प्रतिष्ठा को ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से भी निगरानी की जा सकती है। ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन (ओआरएम) एक संगठन की प्रतिष्ठा की निगरानी करने की पेशकश करता है। इन उपकरणों का उपयोग प्रतिष्ठा को ट्रैक करने, रैंकिंग, अधिसूचना स्थापित करने के लिए किया जाता है जब कोई संगठन इंटरनेट पर जाना जाता है and much more.
ID | Tools | URL |
---|---|---|
1 | Google Alerts | Google Alerts |
2 | WhosTalkin | WhosTalkin |
3 | Rankur | Rankur |
4 | PR Software | PR Software |
5 | Social Mention | Social Mention |
6 | Reputation Defender | Reputation Defender |
One of the popular monitoring tools is Trackur (www.trackur.com) है। यहां आप किसी भी कीवर्ड को खोज सकते हैं जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट के लिए परिणाम दिखाए गए चित्र में दिखाए गए। उनके आइकन विभिन्न स्रोतों से अलग परिणाम; आप एक प्रविष्टि का चयन करके परिणाम की समीक्षा कर सकते हैं।